Pages

Tuesday 30 April 2019

तुम्हारे प्यार में हूँ

मै
तुम्हारे प्यार में हूँ
या मै तुम्हे प्यार करता हूँ
हो सकता है दोनों बातें एक ही लगती हो
पर ऐसा मै नहीं समझता
क्यों कि तुम्हारे प्यार में होने का अर्थ है
तुम मेरे और मै तुम्हारे स्वाभाव में शामिल हूँ
मेरे पास कोइ ऑप्शन नहीं है
और न कोई इक्षा तुमसे अलग होने की
जब कि प्यार करने का अर्थ हुआ
मै वो कर रहा हूँ जो मेरा स्वाभाव नहीं है
यानि ऑप्शन मौजूद है
किसी और को चाहने या न चाहने का

इस लिए अब मै  ये नहीं कहूंगा
मै तुम्हे प्यार करता हूँ

बल्कि कहूंगा -
मै तुम्हारे प्यार में था
तुम्हारे प्यार में हूँ
और तुम्हारे प्यार में रहूंगा

क्यूँ समझ रही हो न ? मेरी सुमी

मुकेश इलाहाबादी ----------------
या मै तुम्हे प्यार करता हूँ
हो सकता है दोनों बातें एक ही लगती हो
पर ऐसा मै नहीं समझता
क्यों कि तुम्हारे प्यार में होने का अर्थ है
तुम मेरे और मै तुम्हारे स्वाभाव में शामिल हूँ
मेरे पास कोइ ऑप्शन नहीं है
और न कोई इक्षा तुमसे अलग होने की
जब कि प्यार करने का अर्थ हुआ
मै वो कर रहा हूँ जो मेरा स्वाभाव नहीं है
यानि ऑप्शन मौजूद है
किसी और को चाहने या न चाहने का

इस लिए अब मै  ये नहीं कहूंगा
मै तुम्हे प्यार करता हूँ

बल्कि कहूंगा -
मै तुम्हारे प्यार में था
तुम्हारे प्यार में हूँ
और तुम्हारे प्यार में रहूंगा

क्यूँ समझ रही हो न ? मेरी सुमी

मुकेश इलाहाबादी ----------------

No comments:

Post a Comment